Sunday, April 28, 2024

BRABU UG Admission Date 2024-28: स्नातक में एडमिशन के लिए दो चरणों में खुलेगा ऑनलाइन आवेदन UMIS पोर्टल, जाने कब जारी होगा शेड्यूल

Share

 

BRABU UG Admission Date 2024-28: बाबासाहेब भीमराव अम्बेडकर बिहार विश्वविद्यालय, मुजफ्फरपुर (Babasaheb Bhimrao Ambedkar Bihar University – BRABU) में स्नातक सत्र 2024-25 में नामांकन की प्रक्रिया अगले महीने शुरू हो जायेगा. बिहार बोर्ड की ओर से इंटरमीडिएट का रिजल्ट जारी होने के बाद बिहार विश्वविद्यालय ने तैयारी शुरू कर दी है.

डीएसडब्ल्यू प्रो अभय कुमार सिंह ने बताया कि इंटर का रिजल्ट जारी होने के बाद पोर्टल खोलने को लेकर तैयारी शुरू कर दी गयी है. अप्रैल – 2024 में आवेदन की प्रक्रिया शुरू हो जायेगी.

 

  इसे भी पढ़े-स्नातक सेकंड सेमेस्टर मिड टर्म का परीक्षा 30 मार्च से, देखे डिटेल्स 

 

सीबीएसइ के बच्चों के लिए दोबारा खोलना होगा पोर्टल:

CBCS लागू होने के बाद नामांकन से लेकर परिणाम तक का शेड्यूल राजभवन ने निर्धारित कर दिया है. ऐसे में अप्रैल में आवेदन की प्रक्रिया शुरू करके मई-जून में नामांकन लिया जायेगा.

CBSE के इंटर की परीक्षा अभी चल रही है. मई के अंत या जून तक परिणाम जारी होने की संभावना है. ऐसे में सीबीएसइ से इंटर उत्तीर्ण करने वाले विद्यार्थियों के लिए फिर से पोर्टल खोलना होगा. डीएसडब्ल्यू ने कहा कि पोर्टल बंद होने के बाद सीबीएसइ का रिजल्ट आता है, तो उन बच्चों को भी मौका दिया जायेगा.

 

 

 

 

Read more

Local News

Don`t copy text!
Secured By miniOrange